प्रेरक बाते

 प्रेरक बातें क्यों पढ़ें? प्रेरणा के लिए! यदि आप पिछले वर्ष के लक्ष्यों की सूची का उपयोग इस वर्ष कर सकते हैं, तो आपको थोड़ी आवश्यकता हो सकती है क्योंकि यह नया जितना अच्छा है। हम सभी प्रेरणादायक विचारों से लाभान्वित हो सकते हैं, इसलिए यहां दस महान व्यक्ति हैं।

Click here to access link


“अपनी प्रतिष्ठा से अधिक अपने चरित्र के साथ संबंध रखो। आपका चरित्र वही है जो आप वास्तव में हैं, जबकि आपकी प्रतिष्ठा केवल वही है जो दूसरे सोचते हैं कि आप हैं। ”



"इंतजार नहीं करते; समय कभी भी सही नहीं होगा। '' जहां आप खड़े हों, वहां से शुरू करें और अपने कमांड में आपके पास जो भी उपकरण हों, उनके साथ काम करें और जैसे-जैसे आप आगे बढ़ेंगे, बेहतर उपकरण मिलते जाएंगे। ''

                        

Click here "हमारे पीछे क्या है और हमारे सामने क्या है, जो हमारे भीतर झूठ की तुलना में छोटे मामले हैं।"


"कुछ पुरुष चीजों को देखते हैं जैसे वे कहते हैं," क्यों? " मैं उन चीजों का सपना देखता हूं जो कभी नहीं थे और कहते हैं, "क्यों नहीं?" 



“एक छोटी सी मुसीबत एक कंकड़ की तरह है। इसे अपनी आंख के पास भी पकड़ें और यह पूरी दुनिया को भर देता है और हर चीज को फोकस से बाहर कर देता है। इसे उचित दूरी पर पकड़ें और इसकी जांच की जा सकती है और ठीक से वर्गीकृत किया जा सकता है। इसे अपने पैरों पर फेंक दो और इसे अपनी वास्तविक सेटिंग में देखा जा सकता है, जीवन के मार्ग पर बस एक और छोटे से टक्कर। " 


"हालांकि कोई भी वापस नहीं जा सकता है और एक नई शुरुआत कर सकता है, कोई भी अब से शुरू कर सकता है और एक नया अंत कर सकता है।"


"मैं आपको यह नहीं बता रहा हूं कि यह आसान होने जा रहा है - मैं आपको बता रहा हूं कि यह इसके लायक है" 


प्रेरक बातें - मनोवृत्ति

BuyNow


मनोवृत्ति “लोगों में बहुत कम अंतर है, लेकिन यह छोटा अंतर एक बड़ा अंतर बनाता है। थोड़ा अंतर रवैया है। बड़ा अंतर यह है कि यह सकारात्मक है या नकारात्मक। ” 


“पृथ्वी पर कुछ भी नहीं मनुष्य को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से सही मानसिक दृष्टिकोण से रोक सकता है; पृथ्वी पर कुछ भी गलत मानसिक रवैये वाले व्यक्ति की मदद नहीं कर सकता है। ” 


"एक व्यक्ति सीधे अपनी परिस्थितियों को नहीं चुन सकता है, लेकिन वह अपने विचारों को चुन सकता है, और इसलिए अप्रत्यक्ष रूप से, अभी


तक निश्चित रूप से, अपनी परिस्थितियों को आकार देता है।" 

Click here to link BuyNow

“आदमी अक्सर वही बन जाता है जो वह खुद पर विश्वास करता है। अगर मैं अपने आप से कहता रहूं कि मैं एक खास काम नहीं कर सकता, तो संभव है कि मैं इसे करने में असमर्थ हो जाऊं। इसके विपरीत, अगर मुझे विश्वास है कि मैं यह कर सकता हूं, तो मैं निश्चित रूप से इसे करने की क्षमता हासिल कर लूंगा, भले ही शुरुआत में मेरे पास यह नहीं हो। ” 


ये ऐसे उद्धरण हैं जो मेरे लिए कुछ मायने रखते हैं। उम्मीद है कि उनमें से एक या दो भी आपको प्रेरणा दे रहे हैं। यदि नहीं, तो शायद वे आपको अपनी खुद की प्रेरक बातें बनाने के लिए प्रेरित करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

दयालुता और प्रेरणा युक्तियाँ चुनौती समूह एक अंतर बनाने के लिए

एक बदलाव अच्छा करेगा

नोटों की शक्ति