ऐडसेंस पर टेक्स्ट वी ग्राफिक
Text V Graphic On Adsense Link Google Adsense विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों को टेक्स्ट और ग्राफिक दोनों प्रारूपों में विज्ञापन देने का अवसर प्रदान करता है। जैसा कि विज्ञापनदाताओं ने बैनर विज्ञापन पर अपनी वेबसाइट में ऐडसेंस डालने का फैसला किया है, सवाल अभी भी बना हुआ है। कौन सा विज्ञापनदाताओं के लिए सबसे अच्छा है और कौन सा प्रकाशकों के लिए सबसे अच्छा है ? एक ओर विज्ञापनदाताओं को लग सकता है कि छवि विज्ञापन अधिक प्रतिक्रियाशील होते हैं लेकिन बिक्री को प्रोत्साहित करने की संभावना कम होती है। दूसरी ओर टेक्स्ट विज्ञापन अधिक रूपांतरित हो सकते हैं, जबकि उपभोक्ता को कम दिखाई दे रहे हैं। टेक्स्ट आधारित विज्ञापनों को दो प्रारूपों में सबसे कम दखल देने वाला माना जाता है। लेकिन क्या इसका मतलब यह है कि ग्राफिक विज्ञापन बेहतर है ? उपभोक्ताओं को मुफ्त ईमेल खातों में साइन इन करने और अन्य वेब आधारित सेवाओं का उपयोग करने से ग्राफिक विज्ञापन के लिए उपयोग किया जाता है। ग्राफिक विज्ञापन के अभ्यस्त होने के कारण उन्होंने इसे अनदेखा करने के लिए अपने आप को लगभग प्रोग्राम कर लिया है।...